Tuesday 26 April 2016

‘कैरियर-मित्र-मंच’ पर आपका हार्दिक स्वागत है...

कैरियर-मित्र
‘कैरियर-मित्र-मंच’ पर आपका हार्दिक स्वागत है... 
-राजेश कश्यप 'टिटौली'

आदरणीय मित्रों ! ‘कैरियर-मित्र-मंच’ पर आपका हार्दिक स्वागत है।  यहाँ आपका अपना मंच है. 

युवा मित्रों! हम सबके लिए अपने कैरियर के निर्माण और उसमें सफलता हासिल करना सबसे बड़ी चिंता और चुनौती है। यदि हम अपना कैरियर बनाने में सफल हो जाते हैं तो हमारा जीवन भी सफल हो जाता है। जब हम समय पर मार्गदर्शन न मिलने, कैरियर विकल्प सही न चुनने, आर्थिक संसाधन का अभाव होने आदि किन्हीं भी कारणों से अपना कैरियर बनाने में असफल रह जाते हैं तो हमारा जीवन नरक के समान बन जाता है। कई मित्र इतना हताश निराश हो जाते हैं कि वे अवसाद में फंस जाते हैं और वे नशे में डूब जाते हैं या आत्महत्या कर लेते हैं अथवा अपराध मार्ग पर अग्रसित हो जाते हैं। बेरोजगार व बेकार युवाओं को संकीर्ण एवं स्वार्थी असामाजिक तत्व अपनी कठपुतली बना लेते हैं। कई मित्रों! का हुनर दब कर रह जाता है। उनकीं ऊर्जा राष्ट्रहित में उपयोग में नहीं आ पाती है।

मित्रों! इन सब विपरीत परिस्थितियों से निकलने व अपने कैरियर निर्माण पर बल देने के लिए यह मंच बनाया गया है। इस मंच से उन मित्रों को एक मार्गदर्शक के रूप में जोड़ा जाएगा, जो अपने कैरियर के क्षेत्र में सफल हो चुके हैं और आज हमें अपने संघर्ष, ज्ञान व अनुभव के बलबूते एक नई राह दिखा सकते हैं।  

‘कैरियर-मित्र-मंच’ के प्रमुख उद्देश्य :
‘कैरियर-मित्र-मंच’ के प्रमुख उद्देश्य कैरियर-निर्माण एवं उसमें सफलता हासिल करने के लिए एक-दूसरे का मित्र बनकर मार्गदर्शन देना, अनुभव सांझा करना, अवसरों की जानकारी सांझा करना और कैरियर से जुड़ी सामग्री का आदान-प्रदान करना है, ताकि हम सब एक-दूसरे के सहयोग से अपने कैरियर-निर्माण में सफलता हासिल कर सकें। इस नेक मिशन से जुड़ने अथवा किसी विषय पर मार्गदर्शन लेने अथवा देने के लिए आप Whats App No. : +91 9416629889 पर अथवा e-mail : rajeshtitoli@gmail.com द्वारा अपना पूर्ण विवरण प्रेषित कर सकते हैं। - राजेश कश्यप ‘टिटौली’

आईए! हम कैरियर-निर्माण के मिशन में एक ‘कैरियर-मित्र’ के रूप में एक-दूसरे के सहयोगी बनें।
यदि ‘कैरियर-मित्र-मंच’ से सम्बंधित आपके पास कोई सुझाव हो तो जरूर दीजियेगा।

इस मंच पर आपका हृदय से पुनः सादर स्वागत है।












-राजेश कश्यप ‘टिटौली’

2 comments:

  1. 8th 10th12th ke aadhar par exam lo or jo bachcha achcha pardharan kare usko protshit karo

    ReplyDelete
  2. 8th 10th12th ke aadhar par exam lo or jo bachcha achcha pardharan kare usko protshit karo

    ReplyDelete